website banwani hai

क्या आपको अपने बिज़नस की website banwana hai या फिर आपको किसी ऐसे व्यक्ति या website banane wali company की तलाश है जो आपके व्यापार से सम्बंधित आपके लिए website बना सके और आपके व्यापर को इन्टरनेट के माध्यम से प्रचारित कर सके. तो आप बिलकुल सही जगह पर है.

आज इन्टरनेट व्यापार का बहुत ही शशक्त माध्यम बन चुका है जिसके माध्यम से लोग अपने व्यापार या सेवाओं को देश विदेश तक बहुत ही आसानी के साथ पहुंचा सकते है. किसी भी व्यापार को प्रचारित करने के लिए कंपनियां टीवी चैनल, समाचार पत्र, रेडियो इत्यादि प्रचार माध्यमों का सहारा लेती थी लेकिन इन्टरनेट का विस्तार होने से website के मध्यम से अपने व्यापार, सेवाओं या वस्तुओं का प्रचार करना बेहद ही सरल हो गया है. यह अन्य प्रचार माध्यमों से ना केवल सस्ता पड़ता है बल्कि आपके व्यापार की पहुँच को व्यापक बनाता है.

हम आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप आपके लिए website banate है. हमारी कुशल टीम आपकी आवश्यकताओं का अध्यन करती है और आपको बेहतर वेबसाइट डिजाईन देने का प्रयास करती है.

Website banwane में कितना खर्च आता है :

सबसे पहले हमें यह जानना आवशयक है की किसी भी website को बनवाने में किन किन चीजों की आवश्यकता होती है ? यदि आपको अपनी website banwani है तो आपको मुख्यतः दो चीजों की आवशयकता होगी.

  1. Domain
  2. Hosting

Domain क्या होता है ? सरल भाषा में कहें तो Domain किसी भी वेबसाइट का नाम होता है इसे वेबसाइट का यूआरएल भी कह सकते है. उदाहरण के लिए मेरी वेबसाइट का डोमेन नाम www.websitebananihai.com है. यदि आपको अपनी website banana hai तो आपको अपने बिज़नस से सम्बंधित एक डोमेन नाम रजिस्टर कराना होगा जो कि आप godaddy, bigrock, इत्यादि वेबसाइट से खरीद सकते है. डोमेन का रजिस्ट्रेशन न्यूनतम एक वर्ष के लिए होता है. आप .com .in .org अथवा जैसा चाहे उस तरीके का डोमेन रजिस्टर करा सकते है.

Hosting kya hai ? किसी भी वेबसाइट के डाटा को स्टोर करने के लिए hosting server की आवश्यकता होती है. यह ठीक उसी प्रकार से है जिस प्रकार आपको कोई व्यवसाय करने के लिए एक दुकान की आवश्यकता होती है जिसमे आप अपने व्यापार से सम्बंधित वस्तुएं रखते है. यदि आपको अपनी website banana है तो आपको Hosting किराये पर लेनी पड़ती है जो प्रतिमाह से लेकर सालाना के किराये के आधार पर मिलती है. यह किराया hosting के फीचर के आधार पर तय होता है. सामान्य तौर पर होस्टिंग 99 रूपये प्रतिमाह के हिसाब से चालू हो जाती है.

Website Banane में लगने वाले दस्तावेज :

यदि आपको अपनी website banwana चाहते है तो आपके पास कुछ दस्तावेज (documents) की आवश्यकता होगी जो निम्न प्रकार से है.

  1. ईमेल आईडी
  2. आधार कार्ड / पहचान पत्र
  3. मोबाइल नंबर

Website banwane में कितना खर्चा आएगा

यह आपके बिज़नस की वेबसाइट की आवश्यकताओं पर निर्भर करता है. हम simple Statics website से लेकर blog, business, eCommerce, travels, social network, news website, networking, music, video एवं अन्य सभी तरह की websites का निर्माण करते है. हम आपकी आवश्यकताओं को जाने बिना किसी भी website के banwane के खर्च का स्पष्ट रूप से विवरण नहीं कर सकते है.अधिक जानकारी के लिए आप हमें phone या whatsapp के माध्यम से संपर्क कर सकते है.